बुधवार, 23 जनवरी 2019

Common Election Hacking || लोकसभा चुनाव और वोट्स की हैकिंग


लोकसभा चुनाव और हैकिंग 

देशवासियों अब देश में वक्त के साथ-साथ चोरी के भी तरीके भी बदल गए हैं। चोर अब ना बटवा मारते है ना घर में घुसकर तिजोरी साफ करते है। सीधा-सीधा है साइबर क्राइम करते हैं अर्थात आपके बैंक अकाउंट पर डाका डालते हैं। 

और अब तो हद हो गई हैकर नाम के इन प्राणियों ने EVM ही हैक कर डाली। वही ईवीम जिसमें भारत का भविष्य कैद होता है। वोटों को भी हैकर नाम के इन चोरों ने नहीं छोड़ा। छोड़ा तो सीधा सत्ता में नरेंद्र मोदी को ऐसा आरोप है विपक्ष का। 

खैर फिलहाल तो यह आरोप है और जिस चुनाव में मुख्य विपक्षी पार्टी अर्थात कांग्रेस हारती है उसी वक्त यह ठीकरा बेचारी ईवीम पर फूटता है। 

बेचारी ईवीम जिसने कुछ सालों से ही अपने भरोसे पर चुनाव का कराने की जिम्मेदारी अपने कन्धों पर ली है। कि कुछ ही चली कि बेचारी ईवीम के सिर पर हैकिंग का भोज रख दिया। अब बोझ के नीचे दबी है EVM और उस पर विराजमान है विपक्ष।

विपक्ष ने कसम खा रखी है कि वह इस बार लोकसभा चुनावों से EVM को घर पर बैठाकर फिर से बैलट पेपर को रोजगार देगी। भले ही बैलट पेपर काम करने में वक्त लगाता हो और मौका पाकर कोई चोर उचक्का बैलट बॉक्स लेकर भाग जाता हो। 

तो देशवासियों ये तो आपके प्यार लोकतंत्र पर एक भयंकर विपदा है ना केवल बैलट पेपर  से चुनावों का खर्चा बढ़ेगा अपितु वक्त भी ज्यादा लगेगा  






0 टिप्पणियाँ:

एक टिप्पणी भेजें